अनिल कपूर को बिना बताए ‘मि. इंडिया’ के रीमेक की घोषणा पर भड़कीं बेटी सोनम

 Remake In Controversy – Announcing the remake of Mr India without consulting Anil Kapoor

बॉलीवुड डेस्क.   डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने बीते दिनों अनिल कपूर स्टारर ‘मि. इंडिया’ (1987) की रीमेक की घोषणा की। ओरिजिनल फिल्म के डायरेक्टर शेखर कपूर इसे लेकर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं कि उन्हें और उनकी फिल्म के अभिनेता को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। अब अनिल की बेटी और एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी अली अब्बास जफर को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में जफर को जमकर लताड़ लगाई है। 

यह अनादर और छल है: सोनम

सोनम ने अपनी पोस्ट में लिखा है,

कई लोग मुझसे ‘मि. इंडिया’ के रीमेक को लेकर सवाल कर रहे हैं। ईमानदारी से कहूं तो मेरे पिता को भी इस बारे में जानकारी नहीं थी कि फिल्म फिर से बनाई जा रही है। हमें यह सोशल मीडिया के जरिए तब पता चला, जब अली अब्बास जफर ने इस बारे में ट्वीट किया। अगर यह सही है तो यह अपमान और छल है। क्योंकि किसी ने मेरे पिता या शेखर अंकल से कंसल्ट तक करने की जहमत नहीं उठाई, उन दो लोगों से, जिन्होंने फिल्म की मेकिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह दुखद है। क्योंकि यह वह फिल्म है, जिसे दिल से और कड़ी मेहनत से बनाया गया था। इससे मेरे पिता की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। कमाई और घोषणाओं से ज्यादा यह उनकी विरासत का हिस्सा है। मैं मानती हूं कि किसी के काम और योगदान का सम्मान उतना ही जरूरी है, जितना कि बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ा वीकएंड।

शेखर कपूर ने भी दिया रिएक्शन

शेखर कपूर ने ट्विटर पर लिखा था, “मि. इंडिया 2 के बारे में किसी ने न तो मुझसे पूछा और न ही मेरा उल्लेख किया। मैं सिर्फ कयास लगा सकता हूं कि वे टाइटल का इस्तेमाल बड़ा वीकेंड पाने के लिए कर रहे हैं। फिल्म के ओरिजिनल क्रिएटर्स की इजाजत के बगैर वे किरदार और कहानी का इस्तेमाल नहीं कर सकते।”

अली अब्बास जफर ने क्या लिखा था

अली अब्बास जफर ने अपने ट्वीट में लिखा था, “जी स्टूडियोज के साथ एपिक ट्राइलॉजी ‘मि. इंडिया’ को लेकर उत्साहित हूं। सबके पसंदीदा इस आइकोनिक किरदार को आगे बढ़ाना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। फिलहाल स्क्रिप्ट पर काम कर रहा हूं। अब तक किसी भी एक्टर को कास्ट नहीं किया है। जब स्क्रिप्ट का फर्स्ट ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा, तब हम कास्टिंग शुरू करेंगे।” रिपोर्ट्स की मानें तो यह फिल्म 2022 में रिलीज हो सकती है। 

Source link