दाई ने अस्पताल में काम सीखकर क्लीनिक खोला, खुद को डॉक्टर बताकर डिलीवरी कराने लगी, अरेस्ट

Opened hospital without any degree and fake doctor starter doing delivery

  • महिला के घर से डिलीवरी कराने का सामान और औजार बरामद
  • महिला ने 3 महीने पहले ही शुरू किया था क्लीनिक

लुधियाना. गांव बाडेवाल अवाना में दाई का काम करने वाली एक महिला ने प्राइवेट अस्पताल से काम सीखकर अपना क्लीनिक खोल लिया। इसके बाद खुद को डॉक्टर बता घरों पर डिलीवरी करने लगी। मामले का पता चलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जांच की और मामला सही पाया। पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर महिला को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने महिला से डिलीवरी के दौरान इस्तेमाल होने वाला सामान और औजार बरामद हुए। पुलिस ने रवि गुप्ता की शिकायत पर जसप्रीत कौर के खिलाफ मामला दर्ज करके अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। एएसआई ज्ञान सिंह ने बताया कि आरोपी महिला लोगों को खुद को डॉक्टर बता उनके घरों पर जाकर गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी करती है।
 

तीन महीने पहले ही शुरू किया था क्लीनिक
जांच अफसर ने बताया कि जसप्रीत कौर पहले दाई का काम करती थी। इसके बाद उसने गांव राड़ा साहिब के एक प्राइवेट अस्पताल में काम करना शुरू कर दिया। वहीं पर उसने डिलीवरी करनी सीखी। इसके बाद करीब तीन महीने पहले ही उसने काम छोड़कर इलाके में अपना क्लीनिक चलाना शुरू कर दिया। वह लोगों से खुद को डॉक्टर बताती थी। इसी आढ़ में वह गर्भवती महिलाओं की घर पर ही डिलीवरी कर देती थी। शिकायतकर्ता अनुसार महिला के पास कोई लाइसेंस भी नहीं है और अब तक 4-5 डिलीवरी कर चुकी है।

Source link